बड़ी खबर: नैनीताल, पौड़ी समेत देहरादून में लगी आग। इधर होटल- गेस्ट हाउस, तो उधर मकान जलकर खाक

नैनीताल, पौड़ी समेत देहरादून में लगी आग। इधर होटल- गेस्ट हाउस, तो उधर मकान जलकर खाक

देहरादून। काठबांग्ला क्षेत्र में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते तीन मकान इसकी चपेट में आ गये। राहत की बात ये थी कि, हादसे के वक्त इन घरों में कोई मौजूद नहीं था।

इसीलिए कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग से पहले ही लोगों ने आग पर काबू पा लिया था। हांलाकि इस घटना से घरों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है।

रेलवे स्टेशन के सामने नेशनल होटल में लगी आग

आज दिनांक 12 /06/24 को चौकी लक्खीबाग पर सूचना प्राप्त हुई की रेलवे स्टेशन के सामने नेशनल होटल/रेस्टोरेंट में गैस सिलेंडर में आग लग गई है, जिस पर तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित कर मौके पर बुलाया गया व कोतवाली पुलिस द्वारा फायर ब्रिगेड के सहयोग से दुकान में लगी आग को बुझाया गया।

आग लगने से दुकान में आंशिक नुकसान हुआ है, काउंटर एवं कुछ अन्य सामान जल गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

होटल स्वामी का नाम

  • वीरेंद्र सिंह रावत पुत्र दिगंबर सिंह रावत निवासी दर्शनी गेट कोतवाली नगर देहरादून

गेस्ट हाउस तक पहुंची जंगल की आग

एकेश्वर ब्लॉक पौड़ी गढ़वाल में जंगल की आग एक वेडिंग प्वाइंट तक पहुंच गई, जिससे यहां वेडिंग प्वाइंट में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

सतपुली तहसील क्षेत्रांतर्गत एकेश्वर ब्लाक के ग्राम बडोली स्थित हरि कृष्ण वेडिंग प्वाइंट में निकटवर्ती पातल गांव के जंगल में लगी आग की चिंगारी से भयावह आग लगी।

पहले से सतपुली से पातल गांव के जंगल की आग बुझा रही फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक तीसरी मंजिल पर डीजे, बिस्तर समेत लाखों रुपए का सामान राख हो गया।

इसके साथ ही टीन सेट और भवन को भी नुकसान हुआ है। क्षेत्रीय पटवारी डबल सिंह रावत ने बताया कि लगभग दस लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

पुलिस चौकी तक पहुंची जंगल की आग

उत्तराखण्ड में नैनीताल स्थित पटवाडांगर के जंगलों से लगी आग रूसी बाईपास की पुलिस चौकी तक पहुंची। स्थानीय लोगों की मादद से दमकल और वन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाने के लिए अपनी जीजान झोंक दी।

नैनीताल जिले के पहाड़ी क्षेत्र में कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से वनाग्नि ने कहर ढाना शुरू कर दिया है। नैनीताल से हल्द्वानी मार्ग में 7 किलोमीटर पर पड़ने वाले रूसी बाईपास से लगे जंगल मे भीषण आग लग गई।

गांव के देवेंद्र सिंह ने बताया की आग मंगलवार रात से शुरू हुई, लेकिन सवेरे होते होते उसने विकराल रूप ले लिया। ग्रामीणों ने सवेरे आग को बुझाने का काम शुरू किया और फिर दमकल विभाग के जवान आग बुझाने के लिए मौके पर पहुँच गए।

उन्होंने कहा कि अनियंत्रित आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय लोग, पुलिस, दमकल और वन विभाग के कर्मचारी पूरी शिद्दत से जुट गए। चीड़ समेत मिश्रित पेड़ पौंधे वाले इस जंगल से लगी।

आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। कुछ ही समय मे आग रूसी2 की पुलिस चौकी तक पहुँच गई, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। जंगल की आग अभी जारी है जिसे काबू किया जा रहा है