Weather Alert: देहरादून समेत इन जिलों में 6 जून तक होगी झमाझम बारिश। येलो अलर्ट जारी

देहरादून समेत इन जिलों में 6 जून तक होगी झमाझम बारिश। येलो अलर्ट जारी

Weather Alert: उत्तराखंड में अगले 72 घंटे मौसम का मिजाज बदले रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के जिलों में चार, पांच और छह जून को गरज- चमक के साथ तेज बारिश और बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 4 जून मंगलवार को पहाड़ के साथ ही मैदान में भी मौसम का मिजाज बदला रहेगा।

पहाड़ी जिलों उत्तरकाशी, चमोली , रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी में हवाओं के साथ झमाझम बारिश जबकि देहरादून हरिद्वार और उधम सिंह नगर के मैदानी इलाकों में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के अधिकांश जिलों में हवाओं संग बारिश और बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

5 और 6 जून को सभी जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र ने 5 और 6 जून को राज्य के सभी जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। जारी पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में 5 और 6 जून को सभी जिलों में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश की संभावना है।

विशेषकर पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं बारिश का तीव्र दौर भी देखने को मिल सकता है। इस दौरान गर्जन के साथ बादल बरसने के आसार हैं। साथ ही सतही हवाऐं भी चलेंगी। इससे मौसम सुहाना हो जाएगा।

तापमान की स्थिति

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक देहरादून का अधिकतम तापमान 39.0 और न्यूनतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस रहा। उधम सिंह नगर का अधिकतम तापमान 39.4 और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 27.6 और न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस रहा। टिहरी का अधिकतम तापमान 28.3 और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।