बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में 5 और 6 सितंबर को सात जनपदों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में 5 और 6 सितंबर को सात जनपदों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड के अलग-अलग स्थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। राजधानी देहरादून सहित पर्वतीय इलाकों में लगातार बारिश के चलते सुबह शाम ठंड का एहसास शुरू हो गया है। वहीं अन्य क्षेत्रों में भी तापमान में गिरावट आई है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में आज और कल यानी अगले 48 घंटे मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने 5 और 6 सितंबर के लिए राज्य के सात जनपदों में तेज बारिश के येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है, जबकि अन्य जनपदों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

आज और कल का मौसम पूर्वानुमान मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 5 और 6 सितंबर को देहरादून सहित सात जनपदों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चमोली, पिथौरागढ़ और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अन्य जनपदों में आसमान में बादल छाए रहने के साथी ही कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि, अगले 48 घंटे प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा। राज्य के अलग-अलग स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है वहीं पार्वती इलाकों में कहीं-कहीं वर्षा के तीव्र दौर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

देहरादून में लगातार बारिश से तापमान में गिरावट

देहरादून में मंगलवार रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार दोपहर तक जारी रही। मंगलवार रात से ही भादो के महीने में सावन की झड़ी लगी रही, जिससे तापमान में भी कमी आई और रात के समय ठंड भी महसूस होने लगी है।

लगातार बारिश के चलते देहरादून का अधिकतम तापमान 27.4 और न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। पंतनगर का अधिकतम तापमान 29.0 और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा। टिहरी का अधिकतम तापमान 28.8 और न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस रहा।