वीडियो: बागेश्वर के कपकोट में पवित्र कुंड किनारे अज्ञात बाबा ने बनाया मंदिर। ग्रामीण नाराज, देखें वीडियो….

बागेश्वर के कपकोट में पवित्र कुंड किनारे अज्ञात बाबा ने बनाया मंदिर। ग्रामीण नाराज, देखें वीडियो….

बागेश्वर। उत्तराखण्ड में बागेश्वर के कपकोट स्थित ग्लेशियर में एक मंदिर बनाकर पवित्र कुंड को स्विमिंग पूल की तरह इस्तेमाल कर रहे अज्ञात ‘बाबा’ का क्षेत्रवासियों ने किया वीरोध। DM ने वन, राजस्व और पुलिस की जांच बनाकर जांच शुरू करवा दी है।

देखें वीडियो:-

बागेश्वर जिले की कपकोट तहसील में पड़ने वाले उच्च हिमालय क्षेत्र के सुन्दरडूंगा ग्लेशियर के बेहद करीब एक बाहरी संत ने सरकारी जमीन पर एक भव्य मंदिर बना दिया। इस पूरी गतिविधि की जानकारी वन विभाग, राजस्व और पुलिस के साथ स्थानीय नागरिकों को भी नहीं लगी।

‘बाबा’ ने हिमालय पर्वत से जुड़े 5 हजार मीटर की ऊंचाई पर एक छोटा सा मंदिर बनवा दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि, ‘बाबा’ इस स्थान पर बने पवित्र देवी कुंड में स्नान कर उसे स्विमिंग पूल की तरह इस्तेमाल कर रहा है।

मंदिर और ‘बाबा’ की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद हंगामा हो गया। ‘बाबा’ की किसी को कोई जानकारी नहीं है। इतना ही नहीं ग्लेशियर रेंज के फॉरेस्ट की चैक पोस्ट में संत की कोई एंट्री भी रजिस्टर नहीं हुई है। इससे वन और जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई है।

मामला तब संज्ञान में आया ज़ब स्थानीय लोगों ने इस पवित्र स्थल पर मंदिर निर्माण और उसके समीप देवी कुंड में ‘बाबा’ के स्नान करने के फ़ोटो देखकर विरोध किया। अब प्रशासन ने भी जांच समिति गठित कर मामले की गहन जांच शुरू कर दी है।